SHABD-Poems in Hindi

Standard

कागज़ के टुकड़े
इस हँसी पर मत जाना,
बहुत दर्द छिपा रखा है |
इन आँखों मे मत उतरना,
एक सैलाब दबा रखा है|
इस रफ्तार पर मत जाना,
गिर-गिरकर सीखा है चलना|
इस कामयाबी से मत जलना,
ख़ून से अदा की है, इसकी क़ीमत|
पता है मुझे, इस जहान मे तुम्हारा हीं बोल-बाला है,
पता है मुझे, इस जहान मे भगवान तक बिकते हैं|
पर पैसे से मुझे खरीद नहीं पाओगे ,
ये कागज़ के टुकड़े हैं,
इन कागज़ के टुकड़ों की कश्ती बनाकर,
कई बार पानी मे खेला है मैंने!
ईमन

12313665_10205478516910105_291211216954738437_n

 

आज फिर बहुत ज़ोरों की बारिश हुई
फिर आखें गीली हैं
फिर से किसी ने समझने का दावा किया
और मैं यूं हीं बोल पड़ी
अच्छा आपने भी अपने घर को जलते हुए देखा है

ईमन

एक न सुनाई देने वाली चीख
बिना छ्वान की धूप
जंग सी रोज़
ज़िंदगी क्यूँ बन गयी ?
क्या तुम्हारा न होना नकाफी था
की रोज़ एक नयी उलझन
एक नयी कश्मकश
ज़िंदगी बन गयी

ईमन

अजनबियों मैं ढूंढती रही अपनों को
भूली हुई गलियों से गुजरते हुए लगा
बेफिक्र हसी की आवाज़ जानी पहचानी है
कभी मैं भी ऐसे हीं हसां करती थी

ईमन

12289552_10205444716625119_7357629796686793102_n

One response »

  1. Pingback: SHABD-Poems in Hindi | Indian Women Revolution Movement

Leave a Reply

